ESIC Hospital, Noida
  • Home
  • /
  • Aaa-services

Aaa-services

 

Steps for taking appointments in AAA+ ( ASK AN APPOINTMENT ) APP 

  1. अपने “ANDROID PHONE” में “GOOGLE PLAY STORE” में और iPhone में “APPLE APP STORE” में “ASK AN APPOINTMENT”APP खोजें और DOWNLOAD करें
  2. अपनी ENGLISH/HINDI/REGIONAL भाषा का चयन करें
  3. INSURED PERSON पर क्लिक करें
  4. INSURANCE NUMBER (ESIC CARD NUMBER) डाल कर GET OTP पर क्लिक करें (उपयोगकर्ता केवल 3 मिनट के बाद ओटीपी दोबारा भेज सकता है और लगातार 3 ओटीपी जनरेट करने के बाद, नया ओटीपी केवल 3 घंटे के अंतराल के बाद ही जेनरेट किया जा सकता है।)
  5. OTP डाल कर SIGN IN पर क्लिक करें
  6. BOOK APPOINTMENT पर क्लिक करें
  7. सूची से मरीज़ चुनें और NEXT पर क्लिक करें
  8. अपॉइंटमेंट के लिए अस्पताल या डिस्पेंसरी का चयन करें
  9. अपने रेफरल के { प्रकार (ऑफलाइन या ऑनलाइन), तिथि ) को दर्ज करें
  10. अपने अस्पताल या डिस्पेंसरी का चयन करें
  11. अपनी बीमारी से सम्बंधित विभाग का चयन करें, NEXT पर क्लिक करें
  12. अपने APPOINTMENT के समय का चयन करें, SELECT & PROCEED पर क्लिक करें
  13. SAVE मोबाइल नंबर वाले बॉक्स पर क्लिक करें, PROCEED पर क्लिक करें
  14. आपके APPOINTMENT का CONFIRMATION का मेसेज दिखेगा,  MESSAGE को CLOSE कर दें
  15. आपके द्वारा लिए गए APPOINTMENT, UPCOMING वाले TAB में दिखेगा
  16. इसको SELECT करके CANCEL या फिर दूसरे दिन या समय के लिए फिर से SCHEDULE कर सकते हैं
  17. जिस दिन का APPOINTMENT लिया गया है उस दिन UPCOMING वाले TAB में GENERATE CHECK-IN का TAB दिखेगा
  18. GENERATE CHECK-IN पर क्लिक करें, फिर YES पर क्लिक करें

ऐसा करते ही आपको OPD CHECK-IN नंबर मिल जायेगा इस नंबर को ले कर डॉक्टर को दिखा सकते हैं

Last updated / Reviewed : 2025-03-19

×

निर्देश

आपको CPGRAM वेबसाइट पर निर्देशित किया जा रहा है। यदि आप पहले से पंजीकृत नहीं हैं, तो आपको CPGRAM पर पंजीकरण के लिए कहा जाएगा। पंजीकृत उपयोगकर्ता सीधे अपने CPGRAM यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन कर सकते हैं।

  • 1. CPGRAM में लॉग इन करें
  • 2. "Grievance Detail"के तहत "Others/Not Listed/Not Known" का चयन करें
  • 3. "Ministry/Department" ड्रॉपडाउन में ESIC चयन करें
  • 4. "Subordinate Department/Office" में क्षेत्रीय कार्यालय का चयन करें
  • 5. शिकायत का विवरण दें .

Instructions

You are being directed to CPGRAM website. You would be asked to Register with CPGRAM if not already registered. Registered users can login directly using their CPGRAM user ID and password.

  • 1. Login into CPGRAM
  • 2. In section "Grievance Detail" select "Others/Not Listed/Not Known"
  • 3. In the "Ministry/Department" Drop Down Select ESIC
  • 4. In "Subordinate Department/Office" select the Regional Office
  • 5. Provide details of the complaint

Proceed